पप्पू का नाम लेने से फेसबुक भड़की, अंधाधुंध लोगों को प्रतिबंधित कीया। - FakeTalks
Technology 📱
Trending

पप्पू का नाम लेने से फेसबुक भड़की, अंधाधुंध लोगों को प्रतिबंधित कीया।

दिल्ली – आजकल फेसबुक के साथ ना जाने क्या चल रहा है!! फेसबुक रिव्यू टीम… अज्ञात कारणों से जहां भी राहुल गांधी या पप्पू लिखा देखती है उस पर अंधाधुंध प्रतिबंध रही है। पोस्ट डालती 5 मिनट में फेसबुक नहीं हमारी पोस्ट को प्रतिबंधित कर दिया।

पोस्ट के सिलसिले में किसी भी अपील की कोई सुनवाई नहीं है, बस अपनी मर्जी से प्रतिबंध लगाकर। फिर उस प्रतिबंध को धीरे-धीरे बढ़ाते जा रहे हैं क्योंकि यहां से बाहर पप्पू को बचाने वाला कोई नहीं है। तो पप्पू को बेइज्जत होने से बचाने का बेड़ा, फेसबुक की टीम ने उठा लिया है। पहले सुना करते थे: जिसका कोई नहीं होता, उसका भगवान होता है। अगर आज फेसबुक ने दिखा दिया की: जिस पप्पू का कोई नहीं होता, उसका फेसबुक होता है।

बात यहीं पर खत्म नहीं होती, हमारे संवाददाता ने दूसरी पोस्ट मोदी के नाम से करी। हमरी उम्मीद पर सही उतरते हुए, फेसबुक ने उस को प्रतिबंधित नहीं किया। फेसबुक की इस बर्ताव ने कई प्रश्नों को जन्म दे दिया है।

क्योंकि पप्पू मानसिक तौर पर बच्चा है, मैं खुद को पप्पू बोलता है, संसद में जाकर गले लग जाता है, प्रिया प्रकाश की तरह के मारता है, फटी हुई जेब दिखाता है, आलू से सोना बनाने की मशीन लगाता है चांद पर खेत बैठता है, तो क्या फेसबुक उसे बचाने के लिए बिना देखे.. बिना सोचे.. कुछ भी प्रतिबंधित करती रहेगी?

क्योंकि मोदी उम्र में बड़े है, समझदार है, सहनशील है प्रभावशाली है, अपने साथ-साथ पूरे देश का ख्याल रख रहे हैं, तो क्या फेसबुक उनके नाम पर की गई किसी भी पोस्ट को बिना ध्यान दिए मंज़ूर कर देगा?

इस तरहां के प्रशनों से लैस होकर अब तो जनता भी कह रही है कि… या तो सोनिया गांधी जी ने फेसबुक को खरीद लिया है, या फिर फेसबुक सोनिया गांधी बन गयी है। क्योंकि दोनों माँ मिलकर अपने अजीबोगरीब महत्वाकांक्षी बच्चे को संविधान के थपेड़ों से बचाने की कोशिश कर रहे हैं।
राहुल गांधी जी ने इस पर टिप्पणी करने से इंकार दिया, और मुस्कुराकर आंख मार कर चले गए। दिल्ली के मालिक अरविंद केजरीवाल जी ने अपना नाराजगी जताते हुए कहा कि मैं भी तो सिर्फ 2 साल बड़ा हूं फेसबुक वाले मुझे क्यों नहीं बचाते। उन्होंने अपने वकील से बात करने की का इशारा किया है।

हमेशा की तरह केजरीवाल जी ने फेसबुक पर इल्जाम लगाया है कि वह भी मोदी से मिल गए हैं। प्रधानमंत्री जी से मुलाकात ना होने के कारण, हमारे संवाददाता इस बारे में उनकी राय नहीं जान पाए। हमने सैम बाबा से मध्यस्थता की बात करी, मगर फेसबुक ने उनकी “हुआ तो हुआ” को भी ठुकरा दिया… और प्रतिबंध नहीं हटाया।

हमारी अपने पाठकों से प्रार्थना है कि वह सब लोग ध्यान रखें… अपनी फेसबुक प्रोफाइल, टाईमलाइन, और अपने कमेंट में (सांसारिक मनोरंजन के लिए) पप्पू का नाम थोड़ा ध्यान से ले।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close