सेल्फी लेने लायक, फर्स्ट क्लास पेट पूजा - FakeTalks
Media News 📽Technology 📱

सेल्फी लेने लायक, फर्स्ट क्लास पेट पूजा

नमस्कार दोस्तों,

अपने पिछले आर्टिकल में हमने आपको तेजस एक्सप्रेस रेल गाड़ी के बारे में बताया था, भारतीय रेलवे ने आज ही के दिन यह ट्रेन जनता के इस्तेमाल के लिए चलाई है।

हमने अलग-अलग नेताओं से उनके खान-पान के बारे में बातचीत की हमने उनसे पूछा कि दिल्ली से अगर रख रहा हूं जाएंगे तो आप कौन सा खाना पसंद करेंगे। आइए देखें कुछ मनोरंजक प्रतिक्रियाएं।

हमें दिल्ली के मालिक श्री केजरीवाल जी से पूछा कि आप दिल्ली से लखनऊ जाकर क्या खाना पसंद करेंगे? तो उन्होंने बोला कि आप के कार्यकर्ता ने बताया है की टुंडे कबाब बहुत प्रसिद्ध है, तो हमने पूछा कि वह तो गाय भैंस के पास यानी नॉनवेज है और आप तो बताते हैं मीट नहीं खाते। इस पर उन्होंने गुस्सा कर बोला कि यह जरूर मोदी की चाल है मेरा खानपान भ्रष्ट करने की। हम तो बस “जी जनाब” बोल कर वहां से निकल लिए।

दिग्विजय जी ने प्रश्न सुनते ही सबसे पहले बोला निहारी कुल्चा जरूर खाऊंगा सुना है बहुत ही स्वाद होता है। 

राहुल जी ने बताया कि वह कभी-कभी सुबह का नाश्ता नहीं करते तो उन्होंने कहा कि वहां की खस्ता कचोरी जरूर ट्राई करूंगा। हमने कहा आपको मीठा पसंद है, तो कुल्फी फालूदा के बारे में आपकी क्या राय है? अगले आधे घंटे तक हम यही समझाने की कोशिश करते रहे कि उस में आलू कहीं नहीं डलता।

हमें एक घंटा लगा यह समझने में कि शशि थरूर जी जो एक कप चाय की प्याली के साथ मक्खन लगाकर खाएंगे वह सिर्फ ताजे बनाए हुए गोल गोल बंद (Bun) हैं। हम जब भाग रहे थे तो उन्होंने पीछे से आवाज लगाकर बताया कि समोसे भी बहुत स्वादिष्ट होते हैं। बड़े लोग हैं चाय बंद समोसे के लिए दिल्ली में जगह नहीं है लखनऊ जाकर खाएंगे।

उम्मीद पर बिल्कुल खरे उतरते हुए दिग्विजय जी ने कहा कि उन्हें चटपटी चीजें पसंद है, वहां कि चाट जरूर खाएंगे। चटपटे स्वाद के बाद बीयर-वोडका वाली ठंडाई और मक्खन मलाई भी जरूर चक्खेगे।

ममता दीदी ने बोला कि औगर हमारे योहां से भी ट्रेन चोल जाता तो होम भी बिरयानी जरूर खा कर आता। क्योंकि उन्हें लखनऊी खाने के बारे में ज्यादा नहीं मालूम था तो हमने उन्हें सुझाव दिया की गोमती नगर की बास्केट जाट भी जरूर खा कर देखिए। तो उन्होंने बाल्टी में कुछ भी खाने से साफ-साफ इंकार कर दिया और उन को समझाने की हमारी हिम्मत नहीं हो पाई।

अगर आप लखनऊ नहीं गए तो आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि लखनऊ में खाना ज्यादातर मास से बना मुधलई खाने की छाप से प्रभावित व्यंजन है। शुद्ध शाकाहारी लोगों के लिए भी वहां काफी व्यंजन उपलब्ध है। अगर आप नहीं जानते तो हमें जरूर बताइएगा हम अपने अगले आर्टिकल में उसके बारे में चर्चा करेंगे।

नमस्कार।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close